स्मार्ट घर के विकास की प्रवृत्ति

- 2021-11-09-

पर्यावरण नियंत्रण और सुरक्षा कोड(स्मार्ट घर)
स्मार्ट होम के निर्माण का उद्देश्य ही लोगों को एक सुरक्षित और आरामदायक रहने का वातावरण प्रदान करना है। हालांकि, वर्तमान इंटेलिजेंट होम सिस्टम इस पहलू में कई कमियां दिखाता है, क्योंकि भविष्य में स्मार्ट होम का विकास अनिवार्य रूप से इस पहलू में सुधार कार्य करेगा, और इस अवधारणा को घरेलू जीवन में सभी प्रणालियों, जैसे ऑडियो-विजुअल उपकरण के माध्यम से चलाएगा। तापमान नियंत्रण, सुरक्षा नियंत्रण आदि इस संबंध में, हमें रिमोट और केंद्रीकृत नियंत्रण के कार्यों को भी पूरा करना चाहिए, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पूरा गृह जीवन अधिक मानवीकरण की विशेषताओं को दर्शाता है।

नए क्षेत्रों में नई तकनीक का प्रयोग(स्मार्ट घर)
स्मार्ट होम की भविष्य की विकास प्रक्रिया में, उस समय की विकास की स्थिति के अनुकूल होने के लिए, यह नई तकनीकों के साथ एकीकृत होने के लिए बाध्य है, जिन्हें इसके साथ नहीं जोड़ा गया है। IPv6 जैसी नई संचार तकनीकों का उग्र विकास इसे बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, और स्मार्ट होम का नियंत्रण आईटी उद्योग के विकास में एक नई प्रवृत्ति को गति देगा; इसके अलावा, स्मार्ट होम सिस्टम में सुधार के बाद, इसे व्यावसायिक वातावरण में लागू किया जा सकता है, ताकि इसके आवेदन के दायरे को व्यापक बनाया जा सके। इस स्थिति से स्मार्ट होम मार्केट का बड़े पैमाने पर विस्तार होगा।

स्मार्ट ग्रिड के साथ संयुक्त(स्मार्ट घर)
चीन में, स्मार्ट ग्रिड के निर्माण की अपनी मूलभूत जरूरतें हैं। यह पूरे घर के लिए विभिन्न बुद्धिमान सुविधाएं और सेवाएं प्रदान करेगा। बिजली के लिए सेवाएं प्रदान करने की प्रक्रिया में, यह स्मार्ट होम नेटवर्क पर पैठ प्रभाव भी बना सकता है। यदि स्मार्ट ग्रिड का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ता भी स्मार्ट होम की सेवाओं का आनंद ले रहे हैं, तो उनकी मांग है कि दोनों के बीच एक प्रभावी घनिष्ठ संचार स्थापित किया जा सके, और स्मार्ट के साथ संयुक्त विभिन्न सूचनाओं की समग्र योजना के बाद वास्तविक और प्रभावी प्रबंधन किया जा सके। घर और स्मार्ट ग्रिड।