स्मार्ट होम की मौजूदा समस्या

- 2021-11-09-

(1) मानकों का विकासस्मार्ट घर. मानक विवाद का सार बाजार विवाद है। कई साल पहले, विकसित देशों में स्मार्ट होम की अवधारणा और मानक थे। उस समय, मानक सुरक्षा पर केंद्रित था। संचार प्रौद्योगिकी और नेटवर्क प्रौद्योगिकी के विकास के साथ, पारंपरिक निर्माण उद्योग और इसके उद्योग का गहरा एकीकरण था, और स्मार्ट होम की अवधारणा को वास्तव में विकसित किया जा सकता था। चीन का रहन-सहन का माहौल विकसित देशों से अलग है। बुद्धिमान समुदाय की चीन की अवधारणा और इसके कार्यान्वयन मानकों में मजबूत चीनी विशेषताएं हैं। विश्व व्यापार संगठन में चीन के प्रवेश के बाद, चीन का उद्योग प्रबंधन अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है, मानकीकरण प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए उद्योग संघों को नेता के रूप में लेना और उद्योग प्रबंधन को मजबूत करना भविष्य में फोकस होगा।

(2) उत्पाद मानकीकरणस्मार्ट घर- उद्योग के विकास का एकमात्र तरीका।
वर्तमान में, चीन में कई घरेलू बुद्धिमान नियंत्रण प्रणाली उत्पाद हैं। यह अनुमान लगाया गया है कि सैकड़ों किस्में हैं, जिनमें तीन या पांच लोगों वाली छोटी कंपनियों से लेकर हजारों लोगों के साथ राज्य के स्वामित्व वाले उद्यम शामिल हैं। कुछ लोग अनुसंधान एवं विकास और घरेलू बुद्धिमान उत्पादों के उत्पादन में शामिल हैं। नतीजतन, चीन में सैकड़ों असंगत मानक सामने आए हैं। अब तक, कोई घरेलू बुद्धिमान नियंत्रण प्रणाली उत्पाद नहीं है जो घरेलू बाजार के 10% पर कब्जा कर सके। बाजार में प्रतिस्पर्धा तेज होने के साथ, अधिकांश छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों को इस बाजार से हटने के लिए मजबूर किया जाएगा, लेकिन स्थानीय समुदायों में स्थापित उनके उत्पादों के रखरखाव के लिए कोई स्पेयर पार्ट नहीं होगा। बेशक, पीड़ित मालिक या उपयोगकर्ता हैं। यह बहुत ही भयानक दृश्य होगा। यह देखा जा सकता है कि मानकीकरण प्रक्रिया को बढ़ावा देना बुद्धिमान उद्योग के लिए एकमात्र तरीका और जरूरी काम है।

(3) का निजीकरणस्मार्ट घर- घर बुद्धिमान नियंत्रण प्रणाली का जीवन।
सार्वजनिक जीवन की विधा में गृहस्थ जीवन सर्वाधिक व्यक्तिगत होता है। हम एक मानक कार्यक्रम के साथ सभी के पारिवारिक जीवन पर सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन केवल इसे अपना सकते हैं। यह निर्धारित करता है कि निजीकरण घरेलू बुद्धिमान नियंत्रण प्रणाली का जीवन है।

(4) के घरेलू उपकरणस्मार्ट घर- घर बुद्धिमान नियंत्रण प्रणाली की विकास दिशा।
कुछ घरेलू बुद्धिमान नियंत्रण उत्पाद घरेलू उपकरण बन गए हैं, और कुछ घरेलू उपकरण बन रहे हैं। इसके निर्माताओं और घरेलू उपकरण निर्माताओं द्वारा लॉन्च किया गया "नेटवर्क उपकरण" नेटवर्क और घरेलू उपकरणों के संयोजन का उत्पाद है।